भारत के सबसे बड़े स्कैम की कहानी ने उड़ा दिए सबके होश, इस पार्टी के नेता भी थे शामिल !

Sony Liv ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है की वह भी OTT के इस प्लेटफार्म में किसी से कम नहीं हैं. आज के टाइम में सब बॉलीवुड को भूलते जा रहे हैं और सबका ध्यान अब सिर्फ वेब सीरीज के ऊपर टिका हुआ है.

लोगो का इंटरेस्ट आज कल अच्छे कंटेंट पर ज्यादा हो गया है और इसी के साथ बॉलीवुड वालो का बुरा हाल हो रखा है. इसी के चलते सोनी लिव अब अपनी एक वेब सीरीज के साथ आ गया है जो आज ही रिलीज़ हुई है जी हाँ हम बात कर रहे हैं Scam 1992 की.

हमने आपको इस वेब सीरीज के बारे में पहले भी बताया था यह वेब सीरीज एक सच्ची घटना पर आधारित है जिसे डायरेक्ट किया हंसल मेहता ने जिन्होंने इस तरह के कई मुद्दों पर पहले भी मूवीज बना रखी हैं.

Scam 1992 इंडिया का सबसे बड़ा स्कैम माना जाता है जिसमे हर्षद मेहता नाम के एक आदमी ने उस टाइम पर 5000 करोड़ रूपये का घोटाला किया था.

तो यह कहानी है हर्षद मेहता की जिन्हें लोग बिग बुल भी कहते थे. इस कहानी में बताया गया है की हर्षद मेहता का जीवन किस तरह का था वह किस तरीके से वो शेयर मार्किट के बिज़नेस में आये किस तरीके से वो इतने फेमस हुए और किस तरीके से वह बर्बाद हुए यह सब चीज़े आपको इस वेब सीरीज में देखने को मिलेंगी.

जिस तरीके से इस वेब सीरीज में हर चीज़ को कवर किया गया है और इस सीरीज का एंड लाजवाब है. यह वेब सीरीज शुरू से आपको बहुत अच्छे तरीके से इंगेज कर लेती है. वेब सीरीज की दुनिया में आपको हर जगह क्राइम थ्रिलर देखने को मिलता है लेकिन इस वेब सीरीज का कंटेंट अलग और नया है.

इस तरह का कंटेंट आपने हॉलीवुड में जरुर देखा होगा लेकिन इस वेब सीरीज को  एक दम अलग तरीके से दिखाया गया है क्योकि यह कहानी आधारित है हर्षद मेहता की लाइफ पर जिसे बहुत अच्छे तरीके से दिखाया गया है.

यहाँ पर हर्षद मेहता की लाइफ से जुड़े किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं गया है.चाहे फिर उसकी पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल लाइफ, उसकी पसंद ना पसंद उसका रहन सहन हर चीज़ को बहुत अच्छे तरीके से दिखाया गया है.

जिससे अगर किसी को शेयर मार्किट के बारे में ना भी मालुम हो उसे भी यह सीरीज काफी अच्छी लगेगी क्योकि यहाँ कई सारी चीजों को काफी सरल तरीके से दिखाया गया है.

इस वेब सीरीज का इतना अच्छा होने ख़ास वजह है इस वेब सीरीज में की गयी एक्टिंग, प्रतीक गाँधी ने इसमें हर्षद मेहता का किरदार निभाया है जो सच में काबिले तारीफ़ है. चाहे फिर उनका काम करने का तरीका हो या फिर उनका डायलाग बोलने का तरीका हर चीज़ को काफी अच्छे से निभाया गया है.

इस सीरीज में सिर्फ प्रतीक गाँधी ही नहीं इस सीरीज के हर एक एक्टर ने अपनी भूमिका काफी अच्छे से निभाई है. चाहे फिर वो रजत कपूर, अनंत महादेवन, सतीश कौशिक , श्रेया धन्वन्तरी, निखिल त्रिवेदी या फिर उनके जो भाई बने है और उनके पार्टनर हर किसी की एक्टिंग एक दम कमाल की है.

इस वेब सीरीज में आपको 1978 का टाइम देखने को मिलता है और टाइम को इस वेब सीरीज में काफी अच्छे से शो किया गया है.

इस वेब सीरीज में हर्षद मेहता ने जो स्कैम किया था उसमे कई बड़े बड़े लोग और राजनेता शामिल थे जिसमे उस समय के PM का नाम भी आया था और इस वेब सीरीज में यह चीज़ बहुत अच्छे से शो की गयी है  और वो भी PM के नाम के साथ. और साथ ही जो रियल फुटेज थी उसे भी दिखाया गया है.

हंसल मेहता की डायरेक्शन की सबसे अच्छी बात यह है की इस सीरीज में किसी भी तरह का मसाला ऐड करने की कोशिश नहीं की गयी है यह सीरीज टू द पॉइंट चलती है. इसीलिए यह सीरीज आपको काफी पसंद आने वाली है.

लेकिन इस सीरीज में काफी गालियाँ सुनने को मिलेंगी लेकिन कोई भी बिना मतलब का एडल्ट सीन देखने को नहीं मिलता है.

 

One Comment on “भारत के सबसे बड़े स्कैम की कहानी ने उड़ा दिए सबके होश, इस पार्टी के नेता भी थे शामिल !”

Leave a Reply

Your email address will not be published.