Mumbai Crime Branch का अगला शिकार होंगी Ekta Kapoor, इस बात की मिलेगी सजा !

जबसे लॉकडाउन लगा है तबसे ही लोग ओटीटी जैसे प्लेटफार्म पर ज्यादा एक्टिव हो गए हैं अब हर तरह की मूवी या वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफार्म पर आने लगी है बड़े से बड़े स्टार की मूवी आज के समय में ओटीटी पर ही रिलीज़ हो रही है .

इसके साथ साथ ही इस प्लेटफार्म पर किसी भी तरह का सेंसर बोर्ड जैसा को कानून नहीं बना जिसके कारण इस प्लेटफार्म पर किसी भी तरह का कंटेंट डालता रहता है चाहे वो कितना भी अश्लील क्यों न हो उस पर किसी भी तरह का एक्शन नहीं लिया जा सकता .

इस तरह के कंटेंट में सबसे आगे हैं एकता कपूर का Alt Balaji , अब सवाल यह है की क्या Ekta Kapoor जो कंटेंट बनाती हैं उसके कारण वो फस जाएँगी, क्या सेमी P@rn कंटेंट को प्रमोट करने के कारण एकता कपूर के Alt Balaji पर प्रॉब्लम आ सकती है .

क्योकि अब मुंबई पुलिस की  क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने P@rn मूवीज और सेमी P@rn मूवीज के खिलाफ  एक्शन लेना शुरू कर दिया है , आपको बतादें की P@rn मूवीज पर मुंबई पुलिस अब शिकंजा कसने जा रही है.

मुंबई क्राइम ब्रांच को इस तरह की शिकायतें मिल रही हैं की बड़े बड़े प्रोडक्शन हाउसेस जो हैं वो असहाय लड़कियों को फसाते हैं और जबरदस्ती P@rn मूवीज करने पर मजबूर कर देते हैं .

अब इसी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए पुलिस ने कई सारे प्रोडक्शन हाउसेस को नोटिस भेजा है उन्हें सामान किया है जिसमे से एक बहुत बड़ी कंपनी भी है , एक सर्वे से पता चला है की लॉकडाउन के दौरान P@rn फिल्मो का कंज़प्शन बहुत ज्यादा बढ़ गया है .

सिर्फ 3 हफ़्तों में P@rn देखने वाले लोगों में 95 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है , P@rn कंटेंट का पूरा फायदा ओटीटी प्लेटफार्म और एप उठा रहे हैं जिसपर बिना किसी रोक टोक के P@rn कंटेंट डाला जा रहा है .

Gandi Baat,  Charam Sukh,  इस तरह की Web Series आने लगी हैं जो की एक सॉफ्ट P@rn की श्रेणी में आती हैं , इस तरह की वेब सीरीज और ओटीटी प्लेटफार्म के खिलाफ अब मुंबई पुलिस एक्शन लेगी .

इस तरह की मूवी और वेब सीरीज मराठी, भोजपुरी और हिंदी इन तीनो भाषाओँ में बन रही है , और मुंबई में मीरा रोड, दादर और अँधेरी इन जगहों पर P@rn फिल्मों का प्रोडक्शन चल रहा  है और ज्यादातर स्ट्रगलर को ही इस तरह का काम करने को दिया जा रहा है .

कई डायरेक्टर और प्रोड्यूसर इन स्ट्रगलरस को P@rn सेंड करके बताते है की इस तरह की फिल्म बनानी है इसके पीछे का कारण यह है की  उन्हें पता है की मुंबई में रहना कितना मुश्किल है, कई बार पैसे नहीं होने के कारण स्ट्रगलरस पैसे ना होने की वजह से दबाव में आके इस तरह का काम कर देते हैं .

इसीलिए ज्यादातर इस तरह का कंटेंट स्ट्रगलरस से ही डिमांड किया जाता है , मुंबई पुलिस ( Mumbai Crime Branch ) ने जोर शोर से इस पर कार्यवाही शुरू कर दी है , 6 ओटीटी प्लेटफार्म और 2 बड़ी वेबसाइट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है .

जिन प्लेटफार्म पर यह मुकदमा किया गया उनसे यह भी पता चला है की जो एक्ट्रेसेस इसमें काम करती हैं उनका शोषण करके ये विडियो बनाये गए हैं उनको फसा के उनपर दबाव बनाके और फोटोशोप्ड करके भी इस तरह का कंटेंट बनाया जा रहा है .

यानी की अब अशीलता के खिलाफ मुंबई पुलिस ( Mumbai Crime Branch ) अपनी मुहीम छेड़ रही है 6 कंपनियों के खिलाफ इस तरह का केस दर्ज हो चूका है , अब देखना यह है की आगे इसमें और कौन फसता है .

One Comment on “Mumbai Crime Branch का अगला शिकार होंगी Ekta Kapoor, इस बात की मिलेगी सजा !”

Leave a Reply

Your email address will not be published.