वेब सीरीज “Aashram” में बाबाओं की छवि खराब करने की वजह से छिड़ा विवाद, बैन करने की उठी मांग |

कोरोना वायरस के चलते काफी समय से सिनेमा घर बंद पड़े हुए थे और इस दौरान ज्यादातर फिल्मे ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज़ हुई हैं और इसी दौरान बोबी देओल की फिल्म आश्रम ( Aashram ) भी MX Player पर आई थी .

इस वब सीरीज को लोगों ने काफी पसंद किया था इसमें समाज का असली चेहरा दिखाया गया था किस तरह से लोग जात पात के आधार पर आपस में भेद भाव करते है और किस तरह कुछ लोग इस चीज़ का फायदा उठा कर लोगो की धार्मिक भावनाओं के साथ खेलते हैं .

इस सिरीज़ में समाज में फैली हुई कुरीतियों को काफी अच्छे तरीके से दिखाया गया है , धर्म के नाम पर पाखंड करने वाले गुरुओं की पोल खोली है |

अब इस वेब सिरीज़ की सफलता को देखते हुए आश्रम का  का दूसरा पार्ट भी आने वाला है , लेकिन इसका दूसरा पार्ट आने से पहले ही इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग उठने लगी है .

इस वेब सीरीज को बैन करने के साथ साथ इसके निर्देशक प्रकाश  झा को भी अरेस्ट करने की मांग की जा रही है , ट्विटर पर अचानक से #Arrest_Prakash काफी ट्रेंड करने लगा है , लोगो का कहना है की प्रकाश झा को भी गिरफ्तार किया जाये .

लोगों ने आरोप लगाया है की इस वेब सीरीज के जरिये हिन्दुओं के धर्म, गुरु और आश्रम की परम्परा का अपमान किया जा रहा है , और लोगो के मन में इसके प्रति नफरत फैलाई जा रही है .

साथ ही लोगों ने प्रकाश झा ( Prakash Jhaa ) पर लोगो की धार्मिक भावनाओ को ठेस पहुचाने का आरोप लगाया है और उन्हें अरेस्ट करने की मांग कर रहे हैं .

कब आयेगा आश्रम का पार्ट 2

बात करें अगर आश्रम की तो इसमें बोबी देओल ने एक ढोंगी बाबा का रोल प्ले किया है जिसे लोगो ने बहुत ही पसंद किया है,  जैसा की आपको पता है की यह वेब सीरीज बाबा राम रहीम की लाइफ पर आधारित है .

पहले सीजन में इसकी कहानी पुरे तरीके से खत्म नहीं हुई थी और मेकर्स ने इसके दो सीजन बनाने के बजाये इसके दो पार्ट कर दिए हैं ,  खबरों के मुताबिक यह सीरीज 11 नवम्बर को देखने को मिल सकती है .

आपको क्या लगता है की आश्रम ( Aashram ) वेब सीरीज ओटीटी पर रिलीज़ होगी या फिर यह बायकाट करने की मांग ज्यादा बढ़ जाएगी

 

2 Comments on “वेब सीरीज “Aashram” में बाबाओं की छवि खराब करने की वजह से छिड़ा विवाद, बैन करने की उठी मांग |”

Leave a Reply

Your email address will not be published.