ख़त्म हुआ मिर्ज़ापुर के फैन्स का इंतज़ार

Mirzapur

अमेज़न प्राइम वीडियो की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज़ “मिर्ज़ापुर 2” की रिलीज़ डेट सामने आ गई है। जी हाँ एक दम सही पड़ा आपने खुद मुन्ना भैया और पूरा त्रिपाठी परिवार आपकी जिंदगी में वापिस आने वाले हैं. इस साल कुछ अच्छा हो या न हो लेकिन मिर्ज़ापुर के फैन्स के लिए ये न्यूज़ किसी धमाके से कम नहीं.

इस तारीख को रिलीज होगी मिर्ज़ापुर 2

मिर्जापुर के दूसरे सीजन का इंतजार अब ख़त्म हुआ । जिन-जिन लोगो ने मिर्ज़ापुर का पहला सीजन देखा है वो यह जाने के लिए काफी बेताब होंगे कि इस बार का सीजन क्या धमाल मचाने वाला है |

अब मिर्ज़ापुर का दूसरा सीजन “23 अक्टूबर 2020” को रिलीज होगा। सामने आए टीजर के बैकग्राउंड में कहा जाता है कि ‘दुनिया में दो किस्म के लोग होते हैं। जिंदा और मुर्दा। और फिर तीसरे होते हैं-  घायल। हमसे सब छीन लिए और हमें जिंदा छोड़ दिए। गलती की।’ इससे पता चलता है कि इस बार कि लड़ाई सत्ता हथियाने के साथ-साथ बदले कि भी होगी.

इस तरह कि होगी मिर्ज़ापुर 2 की कहानी

जब भी इतिहास में खून खराबे और गालियों कि बात होगी तो मिर्ज़ापुर की तस्वीर हजारो लोगो कि आँखों के सामने आ जाएगी. धोखे बाज़ी से भरा हुआ चाल फरेब का वाही पुराना खेल जिसमे इंसान की कीमत कूड़ेदान में पड़े कचरे से भी ज्यादा सस्ती होती है.

मिर्ज़ापुर की कहानी वही से शुरू होगी जहां पर खत्म कि गई थी. जंग वही पुरानी है कि मिर्ज़ापुर की राजगद्दी का असली हकदार कौन है. और शहर पर किसका दबदबा होना चाहिए. कालीन भैया के बेटे मुन्ना भैया का जिन्होंने पिछले सीजन में बन्दूक कि नोक पर सब कुछ हासिल करने के चक्कर में सबको मौत के मूह में धकेल दिया था और पुरे शहर को खून के रंग में रंग दिया था या फिर बदले की आग में जल रहे गुड्डू भैया का जो अपने भाई बबलू अपनी पत्नी और अपने होने वाले बच्चे को खो चुके हैं| लेकिन इस बार खतरा कम नहीं बल्कि दोगुना है क्योकि इस बार की लड़ाई आर पार नहीं बल्कि पीठ पीछे वार करने जैसी लड़ाई लड़ी जाएगी | मिर्ज़ापुर 2 कि कहानी देखने में बहुत ही सिंपल दिखती है. जिसमे गुड्डू भैया कालीन भैया और उनके बेटे मुन्ना भैया को मारके अपना बदला ले लेंगे और कहानी खत्म हो जाएगी.

लेकिन ये कहानी उतनी भी सिंपल नहीं जितना दिखने में लग रही है क्योकि इस सीजन को बनाने में मेकर्स ने जितना टाइम लिया है उससे यह साफ़ पता चलता है कि यह सीजन फैन्स को सेक्रेड गेम सीजन 2 कि तरह नीराश नहीं करेगा | इस सीजन में एक और किरदार गजगामिनी गुप्ता यानि कि गोलू गुप्ता (श्वेता त्रिपाठी) बिना किसी डर और भय के कॉलेज के प्रेसिडेंट के किरदार में दिखेंगी. बबलू पंडित कि मौत के बाद कहानी किस और रुख करेगी यह देखने लायक होगा.

कुछ लोग कर रहे हैं बॉयकॉट

वेब सीरीज की डेट रिलीज़ होते ही कुछ लोग इसके विरोध में आ गए हैं. और ट्विटर पर #BoycottMirzapur2 का ट्रेंड चल रहा है| दरअसल, बायकॉट की वजह सीरीज के ऐक्‍टर अली फजल का एक पुराना ट्वीट है। पिछले साल सीएए प्रोटेस्ट के वक्‍त अली ने ‘मिर्जापुर’ का एक डायलॉग तंज के तौर पर ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था, ‘शुरू मजबूरी में किए थे, अब मजा आ रहा है।’

हालाँकि अली फज़ल ने बाद में यह ट्वीट डिलीट कर दिए थे लेकिन अब उन ट्वीट के करण मिर्ज़ापुर 2 को टारगेट किया जा रहा है

सपोर्ट में आये मिर्ज़ापुर के फैन्स

जहाँ एक तरफ इस सिरीज़ का बायकाट किया जा रहा है तो वहीँ दूसरी ओर मिर्ज़ापुर के फैन्स इसके सपोर्ट में आ गए हैं | उनका कहना है कि वह तो मिर्ज़ापुर 2 जरुर देखेंगे |

कुछ नए किरदार

इस सीजन में हमे मुन्ना भैया का छोटा भाई भी देखने को मिल सकता है. साथ ही शरद शुक्ला जो की इस बार के सीजन के सबसे बड़े ट्विस्ट के रूप में नज़र आएंगे जो कि बबलू पंडित कि जगह लेंगे और दोनों मिलकर कालीन भैया से बदला लेते हुए नज़र आएंगे. वैसे तो मिर्ज़ापुर कि तरह कितने ही शोज़ मार्किट में आते जाते रहते हैं लेकिन मिर्ज़ापुर को ख़ास बनाता है इसमें डाले जाने वाले इमोशंस जैसे कि जान कुर्बान करने वाली दोस्ती, शहर को तबाह करने वाली मोहोब्बत और बाप के बेटे के लिए बिना शर्त वाला प्यार पूरी कहानी में जान सी डाल देते हैं.

सबसे ज्यादा तारीफ़ इस सीरीज के मेकर्स कि होनी चाहिए जिन्होंने एक ही सीरीज में इतना टैलेंट भर दिया है कि यह कह पाना बहुत ही मुश्किल होगा कि कोनसा किरदार किस किरदार से अधिक अच्छा है. हमारी सोच तो बस यही तक सिमित है. मिर्ज़ापुर का साम्राज्य किसके हाथ में जाता है यह तो देखने लायक होगा. आपको इस कहानी में क्या अच्छा लगा यह कमेंट करके जरुर बताइयेगा.

2 Comments on “ख़त्म हुआ मिर्ज़ापुर के फैन्स का इंतज़ार”

Leave a Reply

Your email address will not be published.