क्या Durgamati Movie दिखा पायी अपना कमाल या फिर नहीं | Durgamati Review In Hindi |

durgamati movie review

Durgamati Review In Hindi : हाल ही में Amazon Prime पर एक मूवी आई है जिसका नाम है Durgamati और अगर हम एक लाइन  में इसका रिव्यु करें तो यही कहेंगे की इसकी क्या जरुरत थी क्योंकि एक ऐसी मूवी जो हिंदी में पहले से ही अवेलेबल है उसको रीमेक करने की आखिर क्या जरुरत थी .

Durgamati Movie साउथ की मूवी Bhagmati का रीमेक है , रीमेक के नाम पर आपको साउथ की मूवी ही अलग कैरेक्टर में परोस के दे दी गयी है , सीन वाइस लोकेशन वाईस, ट्विस्ट एंड टर्नस कुछ भी अलग नहीं है यहाँ तक की डायलॉग भी आपको सेम टू सेम सुनने को मिलेंगे .

अगर बात की जाये परफोर्मेंस की तो भूमि पेडनेकर ने अपनी पूरी जान लगा दी है लेकिन फिर भी वो bhagmati की अनुष्का शेट्टी के मुकाबले काफी कमज़ोर नज़र आई हैं , उनके फेस के एक्सप्रेशन और डायलाग डिलीवरी एक दम नकली लग रही है .

बात की जाए अरशद वारसी की तो एक बार फिर से उन्होंने बता दिया है की उन्हें बेस्ट एक्टर क्यों कहा जाता है , जिस तरह से अरशद वारसी ने इसमें अपने किरदार को निभाया है वो सच में काबिले तारीफ़ है .

क्या है Durgamati की कहानी

इस फिल्म को लोग दो तरीके से देख सकते हैं पहले वो जिन्होंने ओरिजिनल फिल्म Bhagmati देख रखी है तो Durgamati मूवी देखना उनके लिए समय की बर्बादी होगी और दुसरे वो जिन्होंने इसकी ओरिजिनल मूवी देख रखी तो उनके लिए मिस्ट्री और थ्रिलर का एक अच्छा कॉम्बो देखने को मिलेगा .

इस फिल्म में तीन कहानियाँ एक साथ चलती है पहली कहानी जुडी हुई है एक मास्टरमाइंड क्रिमिनल के साथ जो किसी टाइम पर एक IAS ऑफिसर हुआ करती थी , लेकिन फर एक बार उनके हाथो से बन्दूक चल जाती है वो सलाखों के पीछे पहुच जाती है .

bhumi pednekar new movie

दूसरी कहानी एक नेता जी की जिंदगी पर है जो दुनिया के सामने अपनी इमानदारी और सच्चाई के लिए काफी मशहूर हैं और खुद अपनी ही सरकार के खिलाफ आवाज़ उठा कर CM की कुर्सी के लिए खतरा बन गए हैं .

तीसरी कहानी का कनेक्शन एक सुनसान भूतिया हवेली से है, जहाँ कई सालो बाद महल की रानी Durgamati वापस आ गयी हैं और पिछले जनम में अपने साथ हुए नाइनसाफी का बदला लेना चाहती हैं .

इन तीनो कहानियों को आपस में जोड़ता है एक अजीबो गरीब मूर्तियाँ चोरी होने वाला मामला जिसमे मंदिर में से कई कीमती मूर्तियाँ गायब होना शुरू हो जाती है, यह तीनो कहानियाँ कैसे एक दुसरे से मेल खाती हैं यह आपको देखना होगा Amazon Prime पर .

arshad warsi new movie

इस मूवी का म्यूजिक आपको काफी पसंद आयेगा साथ ही इसके सेट डिजाईन और प्रोडक्शन वेल्यू भी काफी अच्छी है और इसमें आपको जो सिनेमेटिक ग्राफिक देखने को मिलते हैं वो काफी अच्छे हैं .

इस मूवी का सबसे नैगेटिव पॉइंट ये है की इसे सीन बाय सीन रीमेक की गयी है और उससे बड़ी दिक्कत यह है की Durgamati Movie की ओरिजिनल मूवी यानी Bhagmati मूवी की हिंदी में डब हुई मूवी आपको यूट्यूब पर देखने को मिल जाएगी .

तो मूवी में आगे क्या होने वाला क्लाइमेक्स क्या होगा यह सब आपको पहले से ही पता होता है, तो इस वजह से यह मूवी आपको अपने साथ ज्यादा देर तक नहीं बांध सकती अगर आपने Bhagmati देखि है तो और अगर नहीं देखि तो Durgamati Movie आपको अच्छी लग सकती है .

One Comment on “क्या Durgamati Movie दिखा पायी अपना कमाल या फिर नहीं | Durgamati Review In Hindi |”

Leave a Reply

Your email address will not be published.