Sunny Deol के साथ Madhuri Dixit ने की थी इस तरह की फिल्म जिसके लिए वो आज भी शर्मिंदा हैं |

Sunny Deol और Jackie Shroff, 80s  के टॉप के एक्टर्स थे इनकी फिल्मों में काम करना तब सच में एक बड़ी बात थी , अगर किसी एक्टर लॉन्च करना है या फिर सक्सेस की सीडियां चढ़नी हैं तो इन दो एक्टर्स के साथ उनको फिल्मो में लिया जाता था .

उसी दौरान बॉलीवुड में एक एक्टर थी जो बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रही थी , वो बेहद सुन्दर थी और अपने काम को लेकर काफी डेडिकेटेड भी थी बस एक चांस का इंतज़ार कर रही थीं .

और जैसा की आप जानते हैं की जब तक चांस नहीं मिलता है तब तक फिल्मों में जो मिलता है वो करना पड़ता है, यह एक्ट्रेस थी माधुरी दीक्षित ( Madhuri Dixit ) और यह बात तब की है जब माधुरी दीक्षित की पहली हिट फिल्म तेज़ाब नहीं आई थी .

उसी दौरान माधुरी ने एक फिल्म की थी सनी देओल और जैकी श्रोफ ( Jackie Shroff ) के साथ इतने बड़े स्टार्स के साथ काम करना जहाँ एक तरफ बहुत बड़ी बात होती है उसी तरफ माधुरी इस फिल्म को करके बेहद शर्मिंदा हुई.

तो आज हम आपको यही बताने वाले हैं की कब माधुरी ने सनी और जैकी के साथ फिल्म की , क्यों माधुरी इस फिल्म को करके बहुत ही शर्मिंदा हुई और कैसे आज भी वो इस फिल्म का नाम भी लेना पसंद नहीं करती हैं .

कैसे पलटी माधुरी की किस्मत

यह बात तब की है जब माधुरी दीक्षित के पास फिल्मे करने के लिए चोइसेस नहीं थी, जो फिल्मे उन्हें मिल रही थी वाही फिल्मे उन्हें करनी पढ़ रही थी . फिर भले ही उसके अन्दर बोल्ड सीन्स ही क्यों ना हो .

उस समय माधुरी दीक्षित ने बोल्ड सीन्स भी दिए थे जैसा की दयावान फिल्म में हम देख चुके हैं और काम ना होने की वजह से या कम काम मिलने की वजह से माधुरी उस समय हर तरह की फिल्मे कर रही थी

इसी दौरान माधुरी की किस्मत ऐसी चमकी की तेज़ाब ( Tezab) फिल्म जो उन्होंने साइन की थी वो रिलीज़ हो गयी और वो फिल्म इतनी ज्यादा सुपर हिट हो गयी और इस फिल्म से इंडस्ट्री को मिल गयी मोहिनी.

माधुरी को रातों रात स्टार बना दिया तेज़ाब फिल्म ने यह बात है 1988 नवम्बर की, जब बॉलीवुड को  मोहिनी के रूप में एक नया चेहरा मिल गया था, बॉलीवुड में अब हर शख्स माधुरी के साथ काम करना चाहता था .

माधुरी दीक्षित के करियर की सबसे वाहियाद फिल्म

तेज़ाब फिल्म करने से पहले माधुरी ने एक और फिल्म की थी जिसके लिए वो बाद में बहुत पछताई थी, और वो फिल्म थी “वर्दी “( Vardi ) , यह फिल्म बॉलीवुड के लिए बहुत बड़ी फिल्म थी.

क्योंकि इस फिल्म में तब के सुपर स्टार काम कर रहे थे Sunny Deol और Jackie Shroff हालांकि इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस किमी काटकर थी लेकिन माधुरी को भी जब यह फिल्म ऑफर हुई तो वो इस फिल्म को ना नहीं कर पायी क्योकि वो एक अच्छे चांस का और बड़े चांस का वेट कर रही थी .

इस फिल्म में माधुरी के काफी बोल्ड सीन्स थे उसके बावजूद माधुरी ने इस फिल्म के लिए हाँ कहा , इस फिल्म की शूटिंग खत्म हो गयी लेकिन इस फिल्म की रिलीज़ टाइम से नहीं हो पाई प्रोड्यूसर्स चेंज हो गये और सेंसर में अटक गयी .

तभी माधुरी की तेज़ाब फिल्म रिलीज़ हो गयी, तेज़ाब फिल्म के रिलीज़ होने के कुछ समय बाद ही वर्दी फिल्म के मेकर्स ने इस फिल्म को रिलीज़ करने की तैयारी कर ली और तेज़ाब फिल्म रिलीज़ होने के 2 महीने के बाद ही माधुरी की फिल्म वर्दी को रिलीज़ कर दिया गया .

हालांकि इसमें माधुरी के अलावा भी सुपर स्टार्स थे लेकिन मेकर्स उस समय की न्यू हिट स्टार माधुरी के स्टारडम के जरिये इस फिल को फायदा पहुचाना चाहते थे इसीलिए उन्होंने इस फिल्म को रिलीज़ कर दिया .

क्यों हुआ माधुरी को पछतावा

जब वर्दी फिल्म ( Vardi Film ) रिलीज़ हुई तो माधुरी को बहुत पछतावा हुआ वह इस फिल्म को लेकर बहुत ही शर्मिंदा हुई , और इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह यह है की इसमें माधुरी ने बोल्ड सीन्स ( Bold Scenes ) दिए थे और अब माधुरी इस पोजीशन पर आ गयी थी की वो जो फिल्म चाहे कर सकती हैं और अपने मन मुताबिक सीन्स को कट करवा सकती हैं .

लेकिन इस फिल्म में उन्होंने बोल्ड सीन्स दिए थे और दूसरी शर्मिंदगी वाली बात यह थी की इस फिल्म में माधुरी सपोर्टिंग एक्ट्रेस में थी अच्छा ख़ासा रोल था लेकिन फिल्म बहुत ही जयादा लम्बी हो गयी थी .

यही कारन था की सेंसर इतनी लम्बी फिल्म को पास ही नहीं कर रहा था और इस कारन फिल्म को छोटा करने के लिए फिल्म में बहुत सारे कट्स दिए और ज्यादातर माधुरी के सीन्स कट कर दिए .

अब इस फिल्म में माधुरी दीक्षित  के सिर्फ बोल्ड सीन्स ही दिखाए गए जबकि माधुरी का इस फिल्म में भी अच्छा खासा रोल था लेकिन माधुरी को गेस्ट अपीरियंस की तरह दिखाया गया .

ज़ाहिर सी बात है की अब माधुरी को प्रोड्यूसर्स लीड रोल में लेने के लिए तरस रहे थे और वही माधुरी की इस तरह की फिल्म का आन जिसमे उनके बोल्ड सीन्स के अलावा ज्यादा कुछ नहीं दिखाया गया और वो बात माधुरी के करियर के लिए अच्छी बात नहीं थी .

लेकिन मेकर्स को माधुरी के स्टारडम का फायदा उठाना था तो उन्होंने इस फिल्म को तभी रिलीज़ कर दिया और इसके उपर भी शर्मिंदगी तब बढ़ गयी जब सेम मंथ के लास्ट वीक में राम लखन जैसी मूवी आई .

राम लखन फिल्म माधुरी के करियर की  सेकंड हाईएस्ट हिट फिल्म थी, जहां तेज़ाब फिल्म ने माधुरी को बॉलीवुड में एक नाम दिया तो वही राम लखन मूवी ने बॉलीवुड के लिए अलगी सीढ़ी तैयार की .

लेकिन इन दोनों के बीच में वर्दी फिल्म जो रिलीज़ हुई जिसमे माधुरी के सारे सीन्स कट करके बोल्ड सीन्स दिखाए गए इस फिल्म को लेकर माधुरी काफी शर्मिंदा रही क्योकिं उन्हें ऐसा लगता था की क्यों उनक इतने रोल्स काटे गए और इस कहानी का कुछ मतलब नहीं बना.

लेकिन जिस वक्त माधुरी ( Madhuri Dixit ) इस फिल्म को साइन कर रही थी उन्हें क्या पता था की एक फिल्म आएगी तेज़ाब जैसी जो उनकी जिंदगी बदल देगी.

वैसे जिंदगी में कई बार ऐसा होता है की हम सालों तक ट्राय करते हैं कभी चांस नहीं लगता है और अचानक से कभी ऐसा रास्ता खुल जाता है की हमारी जिंदगी ही बदल देता है . और यही कारण है लोग महनत के साथ-साथ लक में भी यकीन रखते हैं .

 

One Comment on “Sunny Deol के साथ Madhuri Dixit ने की थी इस तरह की फिल्म जिसके लिए वो आज भी शर्मिंदा हैं |”

Leave a Reply

Your email address will not be published.