Tanishq के दुसरे Ad पर भी मिली पब्लिक की ज़ोरदार गालियाँ , Tanishq को दूसरी बार हटाना पड़ा अपना ऐड |

एक महीने में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब Tanishq को अपना ऐड फिर से हटाना पड़ा हो , आपको बता दें की इससे पहले Tanishq का एक ऐड आया तह जिसे कहा गया था की ये लव जिहाद को बढ़ावा दे रहा है इसीलिए इस ऐड पर विवाद हुआ जिसकी वजह से Tanishq को यह ऐड हटाना पडा.

अब दिवाली के मौके पर Tanishq ने एक और ऐड बनाया है इस ऐड में काफी नामी एक्ट्रेसेस ने काम किया है जैसे नीरा गुप्ता एस ऐड में हैं , निम्रित कौर, अलाया एफ, और सायानी गुप्ता इस ऐड का हिस्सा हैं .

इस ऐड में इन एक्ट्रेसेस को Tanishq की गोल्ड की ज्वैलरी पहने दिखाया गया है , इसके अलावा इस ऐड में कहा गया है की ये जो दिवाली है ये क्रैकर फ्री हो क्योकि देश में पोल्यूशन की बहुत प्रॉब्लम है और यह प्रॉब्लम सिर्फ इंडिया की नहीं बल्कि ग्लोबल प्रॉब्लम है .

ऐसे में दिवाली के दिन पटाखे ना चलायें तो कुछ इस तरह का सन्देश इस ऐड में दिया गया है , अब इस ऐड को लेकर बवाल हो गया है सोशल मीडिया पर इस ऐड को लेकर काफी नफरत जताई गयी है .

यूज़र्स का कहना है की अब Tanishq हमे बतायेगा की हम अपने त्यौहार जैसे मनाये , हिन्दुओं को अपना त्यौहार कैसे मनाना है उसके लिए Tanishq से सलाह लेने की जरुरत नहीं है अपने ऐड कैम्पेन को अपने पास रखो.

हुन्दुओं को अपने त्यौहार मनाने के लिए Tanishq ऐडवाईस की जरुरत नहीं है , आप अपने ब्रांड पर फोकस करो ना की पटाखे नहीं चलाने वाली बात पर , एक यूज़र को लिखता है की क्यों ना इस दिवाली फेस्टिवल को मार दे , कल्चर को मार दे और सिर्फ कन्स्युमरिस्म को प्रमोट करे .

क्योंकि फोटोशोप्ड सेक्युलर मॉडल्स को हेवी ज्वैलरी पहने दिखाया गया है इनके उपर काफी काम किया गया है और गोल्ड ज्वैलरी ही हमे एकात्मक सिखाएगी, एक यूज़र ने लिखा की हिन्दू फैस्टिवल पर तो बहुत ऐड बना लिए अब कुछ नॉन हिन्दू फेस्टिवल पर भी ऐड बनालो उसके बार एमे भी कुछ सोच लो .

हर समय हिन्दू फेस्टिवल को ही क्यों टारगेट किया जा रहा है क्यों इन्सट्रक्शन दिए जा रहे हैं की दिवाली के दिन पटाखे नहीं फोड़े जाएँ साल भर जब पोल्यूशन होता है तब कोई कुछ नहीं करता है लेकिन साल में एक दिन जब दिवाली का त्यौहार आता है तो तब ज्ञान देना शुरू हो जाते हैं की पटाखे मत चलाओ और तो और अपनी सेल को बढ़ाने के लिए फेस्टिवल मोड़ को दबाने की कोशिश की जाती है .

इतने अंधे हो गए हैं अपने ब्रांड को चलाने के लिए , सोशल मीडिया पर जब इस तरह का गुस्सा Tanishq की तरफ दिखाई दिया और जब #BoycottTanishq वायरल होने लगा तब जाकर Tanishq ने अपनी ऐड को पुलडाउन किया और सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म से इस ऐड को रिमूवकरना ही पड़ा.

एक महीने में यह दूसरी बार हुआ है जब Tanishq को गलत मैसेज देने के लिए गलत ऐड कैम्पेन के लिए यह सब झेलना पडा है , आपका क्या कहना है क्या सच में हिन्दुओं के त्योहारों और कल्चर पर टारगेट किया जा रहा है .

Leave a Reply

Your email address will not be published.