Shahrukh khan गांधी जयंती पर ट्विट कर पछताए | इस बॉलीवुड सेलेब ने उड़ाई SRK की धज्जियां.

कल गांधी जयंती थी और इस मौके पर सभी  बॉलीवुड स्टार्स ने ट्विट किया.  और  Shahrukh khan ने भी गाँधी जयंती पर एक ट्विट किया और उनके इस ट्विट पर एक एक्ट्रेस ने ऐसा जवाब दिया जो कोई सोच भी नहीं सकता. क्योकि शाहरुख़ खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के बहुत बड़े स्टार हैं. और उनकी बात पर ज्यादातर लोग हां में हाँ ही मिलाते हैं.

ऐसे में आज एक नयी एक्ट्रेस सयानी गुप्ता (sayani gupta) उन्होंने शाहरुख़ खान के ट्विट पर  अपनी राय रखी और उन्हें ऐसी बात कह जो अभी तक किसी भी बड़े बॉलीवुड स्टार्स ने नहीं कही.

शाहरुख़ ने गाँधी जयंती पर एक पोस्ट ट्विट की जिसमे 3 बच्चे है. माना जा सकता है की बीच  में उनकी बेटी सुहाना है. जिसने अपनी आँखों पर हाथ रखे हैं. यह ट्विट उन्होंने गाँधी जी के तीन बन्दर पे किया है बुरा ना देखो, बुरा ना बोलो, बुरा ना सुनो पर आगे शाहरुख़ खान लिखते है की इस गाँधी जयंती पर अगर हम अपने बच्चो को कुछ सिखाये जो आगे चलकर उनकी जिंदगी के लिए काम आये तो वो है,  बुरा मत देखो, बुरा मत बोलो, बुरा मत सुनो.

शाहरुख़ की इस पोस्ट को ज्यादातर लोगो ने सुहाना की पोस्ट से जोड़कर देखा जिसमे सुहाना के रंग को लेके मजाक बनाया गया था.  अब इसी पोस्ट पर सयानी गुप्ता ने अपना रिएक्शन दिया है और लिखा है कि,

कुछ असल चीज़े हैं जिनपर वाकई में आपको देखने की जरुरत है, उन पर बोलने की जरुरत है और कई चीज़े समझने की जरुरत है. सही बात है सही तो बोलना ही चाहिए साथ गाँधी जी ने हमे यह भी सिखाया है की सत्य के लिए आवाज़ जरुर उठानी चाहिए , पीड़ित के लिए आवाज़ उठानी चाहिए, दलित भाइयो और बहनों के लिए बोलना चाहिए. सिर्फ आँख और कान बंद नहीं कर लेने चाहिए.

ये पोस्ट देख कर साफ साफ़ नज़र आता है की सायानी का इशारा हाथरस केस पर है. रेप विक्टिम पर शाहरुख़ खान की तरफ से कोई पोस्ट ही नहीं आई. ऐसे में सायानी ने शाहरुख़ को यह याद दिला दिया की आप जो ये ज्ञान बाँट रहे हैं की,

बुरा मत देखो, बुरा मत बोलो, बुरा मत सुनो ऐसे में आपकी आँखों से सामने एक  बेटी के साथ इस तरह हादसा हो गया और आपसे एक ट्विट भी नहीं हो पाया. बहुत बड़ी हिम्मत की बात की है सयानी ने हो सकता है की इसका उनको कुछ नैगेटिव परिणाम भी झेलने पड़े.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.