इन मीडिया चैनल्स को मंगनी पड़ेगी इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से माफ़ी , जानिए क्या है पूरा मामला |

rakul preet news

आज कल मीडिया और बॉलीवुड वालो में काफी कहा सुनी हो रही है , जब से सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड और ड्रग्स का मामला सामने आया अहि तबसे बॉलीवुड और मीडिया के बिच एक जंग छिड गयी है .

हाल ही में बॉलीवुड की एक्ट्रेस रकुल्प्रीत सिंह ने  कोर्ट से लगवाई न्यूज़ चैनल को फटकार,अब इन न्यूज़ चैनल्स को रकुल प्रीत से पब्लिकली माफ़ी मांगनी पड़ेगी.

यह मामला है ड्रग्स का जब रकुल प्रीत का नाम NCB की तरफ से आया था , तब सभी न्यूज़ चैनल्स ने रकुल प्रीत की इस न्यूज़ को कवर किया था और कुछ चैनल्स पर तो एक-एक घंटे के प्रोग्राम्स बनाये गए थे जिसमे रकुल के बारे में काफी बातें कही गयी थी .

जब तक NCB से कुछ इनफार्मेशन नहीं आई थी उसके बावजूद मीडिया ने जिस तरीके से रकुल प्रीत की खबरें चलाई उन्ही खबरों के अगेंट्स रकुल प्रीत ने हाई कोर्ट में  अर्ज़ी दे दी थी की इन खबरों को तुरंत प्रभाव से रोका जाये और जो चैनल्स ऐसी खबरें दिखा रहे हैं उनके खिलाफ स्ट्रिक्ट एक्शन लिया जाए .

कुछ महीनो इस केस पर सुनवाई चल रही थी और अब इस पर फैसला आ गया है , ZEE ग्रुप के कुछ चैनल्स है जिनको रकुल प्रीत से माफ़ी मांगनी पड़ेगी और माफ़ी उन्हें पब्लिकली मंगनी पड़ेगी .

17 दिसंबर की डेट दी गयी है जिस दिन ZEE News, Zee 24 और Zee Hindustani इन तीनो चैनल्स को अपने स्क्रीन पर कुछ समय के लिए यह अपोलोजी डालनी होगी ,

“जिसमे लिखा गया है की उन्होंने अपनी न्यूज़ रकुल प्रीत की कवरेज पर जिस तरह की टैग लाइन यूस करी वो गाइड लाइन के खिलाफ थे इसके लिए हम माफ़ी चाहते हैं” 

इसके अलावा इन्हें आर्डर भी दे दिया गया है की रकुल प्रीत से रिलेटेड जितने भी वीडियोस है और जहा भी हैं उन सभी जगहों से उन वीडियोस को रिमूव करना पड़ेगा और आगे जाकर फ्यूचर में रकुल प्रीत की इस मुद्दे पर कोई न्यूज़ नहीं चलनी चाहिए.

इसके आलावा Times Now, India TV, News Nation, ABP, India Today, Aaj Tak  इन सभी ग्रुप्स को भी ये माफ़ी मांगनी होगी , रकुल प्रीत की इस मामले में बहुत बड़ी जीत मानी जा रही है .

रकुल प्रीत के इस फैसले पर सपोर्ट में आई हैं विद्या बालन और उन्होंने रकुल प्रीत को बधाई दी है, आपको बता दें की ड्रग्स मामले में रकुल प्रीत का नाम भी सामने आया था और NCB ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था .

NCB इस मामले में कुछ कहे उससे पहले ही मीडिया चैनल्स ने रकुल प्रीत को गुनहगार बता दिया था, जबकि अभी तक यह भी नहीं पता था की वो अक्यूस हैं या नहीं |

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.