क्या अभिषेक बच्चन की मूवी Ludo में बनाया गया है हिन्दू देवताओं का मज़ाक ?

ludo movie controversy

कुछ समय पहले Netflix पर एक मूवी आई थी Ludo इस मूवी में 4 तरह की कहानियाँ दिखाई गयी थी , जो अंत में जाकर एक दुसरे से मिल जाती हैं यह मूवी डायरेक्ट की है अनुराग बासु ने और इस मूवी में काम किया है अभिषेक बच्चा और राज कुमार राव सही कई सेलेब्स ने .

इस मूवी को जहा लोगो ने काफी पसंद किया है तो वाही कुछ लोग इस मूवी का विरोध कर रहे हैं , उनका कहना है की इस मूवी में हिन्दू  के देवी देवताओं का मज़ाक बनाया गया है .

इस वजह से लोग इस मूवी का बायकाट कर रहे हैं , और इसके खिलाफ सोशल मीडिया पर ट्विट्स कर रहे हैं , लोग इस मूवी में से कुछ सीन्स डिलीट करने की भी मांग कर रहे हैं .

दरअसल मामला यह है की Ludo Movie के अन्दर कुछ जगह ऐसे सीन्स थे जहाँ राज कुमार राव रावण की बहन सूर्पनखा का रोल निभा रहे है लोग इस सीन को डिलीट करने की भी मांग कर रहे हैं .

इसके अलावा इस मूवी में से अभिषेक बच्चन का एक रोल काफी वायरल हो रहा है जिसमे माँ काली और भगवान शिव एक गाडी को धक्का लगाते हुए नज़र आ रहे हैं , जिसके चलते इस बात पर काफी बवाल मचा हुआ है .

यूज़र्स का कहना है की अनुराग बासु ने अपनी इस फिल्म में हिन्दू देवताओं का अपमान किया है और ट्विटर पर लोग अनुराग से लगातार इन सीन्स को डिलीट करने की मांग कर रहे हैं .

सोशल मीडिया पर इस फिल्म का जमकर विरोध हो रहा है , ट्विटर पर #Hinduphobic_anuragbasu ट्रेंड हो रहा है , लोग अनुराग बासु  और उनकी फिल्म Ludo का जमकर विरोध कर रहे हैं .

हमने देखा है अक्सर इस तरह की कई फिल्मों में ऐसे विवाद हमे देखने को मिले है हाल ही में Laxmmi मूवी को लेकर काफी बवाल हुआ था इसके अलावा PK मूवी में भी इसी तरह की चीज़े दिखाई गयी थी .

आपका क्या मानना है क्या बॉलीवुड जान बुझकर यह सब करता है ताकि बिना खर्चा किये उनकी फिल्म का प्रमोशन हो जाये या फिर वो यह सब अनजाने में करते हैं और उसके बाद उन्हें इस बात का रिएक्शन झेलना पड़ता हैं |

 

One Comment on “क्या अभिषेक बच्चन की मूवी Ludo में बनाया गया है हिन्दू देवताओं का मज़ाक ?”

Leave a Reply

Your email address will not be published.