Karan Johar की घटिया हरकत आई सामने , जब Karan Johar और उनकी कंपनी पर लगा लाखों रुपये के घोटाले का आरोप |

हाल ही में हमने देखा था की किस तरह से बॉलीवुड इंडस्ट्री के 34 प्रोडक्शन हाउसेस और 4 बड़ी बॉडी सबने मिलकर मीडिया के खिलाफ केस किया वैसे ऐसा ही एक बहुत बड़ा केस बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक बड़े प्रोड्यूसर पर हो चूका था .

ये प्रोड्यूसर आज कल लोगो की हिट लिस्ट में हैं, आप समझ ही गए होंगे की हम किसकी बात कर रहे हैं हम बात कर रहे हैं करण जोहर की, कम ही लोग जानते हैं की जिस करण जोहर ने 34 प्रोडक्शन हाउसेस के साथ मिलकर मीडिया पर केस किया.

उस करण जोहर ( Karan Johar ) के प्रोडक्शन हाउस पर 60 एक्टर्स, 25 वेंडर्स ने मिलकर डेढ़ लाख यू .एस. डॉलर का केस किया था . एयर ये केस इंडिया में नहीं हुआ था बल्कि विदेश में हुआ था .

विदेश में तब करण और उनकी कंपनी बहुत बदनाम हुई थी, तो आज हम आपको बताएँगे की कब करण पर ये केस हुआ क्यों इतने लोगो ने मिलकर करण के उपर ये केस किया और कैसे कारन ने अपना पीछा छुडवाया.

कब करण बहुत ही बदनाम और चोर घोषित हो गए

यह बात तब की है जब करण जोहर करीना कपूर  ( Kareena Kapoor) और सैफअली खान ( Saif Ali Khan ) को लेकर कुर्बान मूवी बना रहे थे , इस फिल्म की शूटिंग अब्रोड के कई सारी जगह पर हुई , न्यूयॉर्क में हुई , मेलबर्न में हुई लेकिन मेलबर्न की शूटिंग के दौरान इस तरह का किस्सा हुआ जिसके चलते करण बहुत ही बदनाम और चोर घोषित हो गए .

कुर्बान फिल्म का इनिशिअल नाम ये नहीं था इसका नाम पहले जिहाद रखा गया था, और फिल्म की शूटिंग जब मेलबर्न में हुई थी तो वहा पर यही बताया गया की एक इंडियन फिल्म है जिहाद जिसकी शूटिंग यहाँ पर हो रही है.

अब्रोड में शूटिंग को मैनेज करने के लिए फिर भले ही वो लोकेशन हो वहा के लोकल एक्टर हो या फिर पूरी टीम के लिए खाना हो या शूट के लिए प्रॉपर्टीज हो इन सभी के लिए वहा के लोकल प्रोडक्शन हाउस से करन की कंपनी ने कोलैबोरेट किया था और ये प्रोडक्शन हाउस था स्विश फिल्म .

कुर्बान फिल्म के लिए जिस भी चीज़ की जरुरत थी  वो स्विश फिल्म के जरिये उनके पास पहुँच रही थी,  मीतू भौमिक नाम का एक व्यक्ति था जो करण और स्विश फिल्म के बिच में डील कर रहे थे .

इस फिल्म की शूटिंग काफी समय तक वहा पर चलती रही वहा के 60 लोकल एक्टर्स ने उसमे काम किया , कई दिनों तक वहा सबके लिए खाना पहुंचा, शूटिंग खतम होने के बाद करण अपनी टीम के साथ दुसरे वेन्यु पर चले गये.

लेकिन कुछ ही दिनों बाद करण की टीम को एक नोटिस मिला जिसमे यह पता चलता है की फिलोडेल्फिया में जहा पर इन्होने शूट किया था वहा पर जो लोगो ने काम किया था उनके पैसे बकाया हैं . 5 लाख रूपये की पेमेंट अभी तक नहीं हुई थी और यह सारे पैसे बिना चुकाए ही करण वहा से निकल गये हैं .

करण और उनकी टीम को  नोटिस भेजा

जब करण को यह नोटिस भेजा था तो उसके जवाब में करन ने उन्हें जवाब भेजा की वो तो पहले से ही स्विश फिल्म है उन्हें सारे पैसे दे चुके हैं लेकिन जब और ज्यादा सख्ती से पूछताछ की गयी तो पता चला की डेढ़ लाख यू.एस. डॉलर का पेमेंट बाकी है जो की करण की कंपनी ने नहीं दिया .

 

तब सभी ने मिलकर करण जोहर की कंपनी Dharma Productions पर केस किया और उसमे डेढ़ लाख यू.एस. डॉलर की बात कही गयी और साथ ही यह भी बताया की Dharma Production ने उन्हें चेक दिए थे और कहा की इन चेक को अगले महीने बैंक में और जब उन्होंने चेक दिए तो वो बाउंस हो और तब उन्हें पता चला की उनके साथ धोखा हुआ है .

फिर कुछ लोगो ने बैठ कर इस पर बात की और सांठ गाँठ करके आधी रकम लौटाने का फैसला हुआ , दरअसल वहा के लोगो के पास इतने सबूत नहीं थे जिसके कारन यह पूरी तरह से प्रूफ नहीं हो पाया .

लेकिन इस फिल्म की वहा पर काफी बदनामी हुई थी वहा के न्यूज़ चैनल ने इस रिपोर्ट को छापा था यहाँ के न्यूज़ चैनलस पर भी यह न्यूज़ काफी चली थी इस फिल्म के रिलीज़ होने से पहले ही इसकी काफी नैगेटिव प्रमोशन हो चुकी थी .

यही कारन हैं की करण ( Karan Johar ) ने इस फिल्म का नाम ही बदल डाला जिहाद से इस फिल्म का नाम रखा गया कुर्बान हालाँकि यह फिल्म जब रिलीज़ हुए तो भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप ही साबित हुई .

Leave a Reply

Your email address will not be published.