Kangana Ranaut और उनकी बहन पर लगा देशद्रोही का टैग, अब होंगी गिरफ्तार !

आज से एक महीने पहले मुंबई पुलिस ने Kangana Ranaut को समन भेजा था , जिसके चलते Kangana Ranaut अभी तक पेश नहीं हुई हैं , लेकिन अब मुंबई पुलिस ( Mumbai Police ) की तरफ से उन्हें और उनकी बहन रंगोली को एक तारीख दे दी गयी है और इस दिन दोनों ही बहनों को बैन्ड्रा पुलिस स्टेशन में पेश होना पड़ेगा .

आपको बता दे की Kangana Ranaut के खिलाफ एक केस दर्ज किया गया था बैन्ड्रा पुलिस स्टेशन में , यह केस दर्ज कराया था कास्टिंग डायरेक्टर और फिटनेस ट्रेनर मुनवर अली ने.

उन्होंने अपनी याचिका में कहा की वो Kangana Ranaut के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज कराना चाहते हैं , उन्होंने सबूत के तौर पर Kangana Ranaut के ट्वीट्स कोर्ट में पेश किये जिसमे बताया गया की किस तरह से उनके ट्वीट्स के कारण दोनों रिलिजन के बीच नफरत पैदा हो रही है, ऐसे में इनके खिलाफ एक्शन लेने की परमिशन दी जाए .

कोर्ट ने यह परमिशन दे दी थी जिसके तहत 17 अक्टूबर को बैन्ड्रा पुलिस स्टेशन में यह केस दर्ज किया गया Kangana Ranaut को पहले 23 तारीख को पेश होने के लिए खा गया था लेकिन वो अपने भाई की शादी के चलते पेश नहीं हो पायी थी .

लेकिन अब Kangana Ranaut  और उनकी बहन रंगोली को 23 और 24 इन दो तारीख को बैन्ड्रा पुलिस स्टेशन के सामने पेश होना पड़ेगा , आपको बता दे की Kangana Ranaut के खिलाफ यह पहला केस नहीं है अँधेरी में भी एक केस दर्ज किया गया है और यह केस भी राष्ट्रद्रोह का ही है .

इसके अलावा जावेद अख्तर ने Kangana Ranaut के खिलाफ लीगल एक्शन ले लिया है जिसमे उन्होंने मानहानि का केस दर्ज कराया है .

आपको बता दे की Kangana Ranaut को अलग अलग धाराओं के तहत बुक किया गया है जिसमे से पहली धारा है, धारा 295A  जिसमे यह कहा गया है की कोई भी नागरिक किसी भी धर्म को आहात पहुचाता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाए .

धारा 124A जिसमे ऐसी गतिविधि को सपोर्ट करना जिसमे भारत की सुरक्षा पर सवाल उठ जाता है , इस सेक्शनके तहत उम्र कैद की सजा भी हो सकती है .

इसके अलावा धारा 34 जिस्मे कहा गया है की एक अपराधिक काम जिसे सभी व्यक्तियों ने सामान्य इरादे से किया हो , इस सेक्शन के तहत भी कंगना को बुक कर दिया गया है .

Kangana Ranaut पिछले कई दिनों से अपनी फॅमिली फंक्शन एन्जॉय कर रही थी और अब कंगना को मुंबई से बुलावा आ रहा है पिछली बार कंगना Y प्लस सिक्योरिटी के साथ आई थी , पिछले कई दिनों से अपने बयानों के चलते चर्चाओं में चल रही हैं .

अब उन्ही बातों के कारण Kangana Ranaut की मुसीबते बड़ती हुई नज़र आ रही हैं ,  आपको क्या लगता है की कंगना जो भी कुछ कर रही है वो देश के नागरिक होने के तहत बिलकुल सही कर रही है या नहीं .

Leave a Reply

Your email address will not be published.