बॉलीवुड सितारों का पकिस्तान के साथ है क्या कनेक्शन, जानिए पूरी खबर.

वैसे तो बॉलीवुड में कई सेलेब्रिटीज़ है जिनका कोई न कोई पाकिस्तानी कनेक्शन है आज हम आपको बताने वाले है उन सितारों के नाम जिनका पकिस्तान से कोई ना कोई रिश्ता है.

शाहरुख़ खान

शाहरुख के पिता मीर ताज मोहम्मद पेशावर, पाकिस्तान में इंडियन इंडिपेंडेंस एक्टिविस्ट थे। जब भारत और पकिस्तान का बटवारा हाउ तो शाहरुख के पिता माइग्रेट होकर दिल्ली आ गये और उनके ( शाहरुख खान ) चाचा वाही पकिस्तान में रह गए. शाहरुख़ के चाचा गुलाम मोहोम्मद गामा फ्रीडम फाइटर थे.
Shahrukh khan, pic credit by : google
शाहरुख़ के सारे कजिन्स पकिस्तान के पेशावर में रहता हैं और पेशावर की किस्सा ख्वानी बाज़ार में बांस की सीडियां बनाने का काम करते हैं.

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन की माँ तेजी बच्चन पंजाब के लायलपुर ( अब पकिस्तान ) की रहने वाली है उनका जन्म 12 अगस्त 1914 में हुआ था. और वह सिख परिवार से ताल्लुक रखती थी.

उनकी भारत की पहली प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी के साथ काफी अच्छे सम्बन्ध थे उन्हें कई बार इंदिरा गांधी के साथ देखा गया था. बात की जाये डॉ. हरिवंश राय बच्चन की तो इस दोनों मुलाकात तब हुआ थी जब तेजी लाहौर के फतेहचंद डिग्री कॉलेज में पढ़ाती थीं.

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन के दादा रोशन लाल नागरथ का जन्म भी  गुजरांवाला, पंजाब , पाकिस्तान में हुआ था. रोशन बॉलीवुड के जाने माने म्यूजिक डायरेक्टर थे. और ऋतिक रोशन के नाना जे.ओम प्रकाश का जन्म सियालकोट, पंजाब में हुआ था.

जे. ओम प्रकाश बॉलीवुड के काफी जाने माने डायरेक्टर थे, उन्हें राजेश खन्ना की फिल्म “आप की कसम” के लिए जाना जाता है.

सुनील दत्त

सुनील दत्त का जन्म पाकिस्तान के गुर्द गाँव में हुआ. वह 5 साल के थे जब उनके पिता का निधन हो गया. और जब वह 18 साल के थे तब पकिस्तान और हिन्दुस्तान का बटवारा हो गया और उन दंगो में एक मुस्लिम युवक ने उनकी और उनके परिवार वालो की जान बचाई.

बटवारे के बाद वह अपने परिवार के सतह हरियाणा में रहने लगे और फिर उन्होंने मुंबई के जय हिन्द कॉलेज से पानी पढाई की और रेडिओ पर आरजे की नौकरी करते हुए फ़िल्मी दुनिया में अपना कदम रखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.