Ekta Kapoor के अश्लील कंटेंट के कारण सभी OTT प्लेटफार्म पर आई मुसीबत !

क्या Ekta Kapoor के कारण सारे OTT प्लेटफार्म पर आ गयी है मुसीबत ,  क्या अब Web Series पर जो सेंसर आ रहा है क्या उसका कारण एकता कपूर द्वारा बनाई गयी अश्लील Web Series हैं .

आपको बता दें की Web Series के कंटेंट में अश्लीलता की हदें पार Ekta Kapoor के Alt Balaji ने ही की थी , उन्होंने Gandi Baat जैसे वेब सीरीज बनाई जिसका पहला सीजन बहुत ज्यादा हिट हो गया जिस कारण वह एक के बाद एक सीजन लाती गयी .

अब तक Gandi Baat Web Series के 5 सीजन आ चुके हैं और हर सीजन हिट हुआ है, यह एक Soft P@rn फिल्मे थी जिसमे कुछ भी दिखाया गया था , इस वेब सीरीज में हर तरह की अश्लीलता दिखाई गयी थी.

इसके बाद एकता कपूर ने ट्रिपल एक्स जैसी वेब सीरीज भी बनाई , इसके बाद कई सारी ऐसी वेब सीरीज आई जिसमे S#X और वोइलेंस की सारी हदें पार कर दी गयी, अब वेब सीरीज में इस तरह का गंद परोसा जा रहा है की ब्रोडकास्ट मिनिस्ट्री को इसमें दखल देना ही पढ़ गया .

अब वेब सीरीज का सेंसर शिप इन्फोर्मेशन एंड ब्रोडकास्ट मिनिस्ट्री के पास चला गया है, इससे पहले वो IT मिनिस्ट्री के पास था लेकिन अब वो ब्रोडकास्ट मिनिस्ट्री के पास चला गया है और अब ज़ाहिर सी बात है की अब वेब सीरीज को भी सेंसर शिप से गुज़रना पड़ेगा .

ऐसे में जो मेकर्स अब तक वेब सीरीज बनाते आये हैं उनके लिए टेंशन बढ़ गयी है, जिन मेकर्स में अपनी वेब सीरीज में रियलिटी दिखाने की कोशिश  की है, क्योंकि अब वो अपनी वेब सीरीज उस तरह की भाषा या सीन्स का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे .

ब्रोडकास्ट मिनिस्ट्री से जुड़े हुए एक सोर्स ने कहा है की वेब सीरीज वालो को इतना घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि ये जो चेंजेस है यह एक दम से नहीं आएंगे और ना ही जितना सोचा जा रहा है उतने चेंजेस आएंगे .

रोक तो लगेगी लेकिन वो रोक अश्लील कंटेंट पर लगेगी , वोइलेंस वाले सीन पर या गाली गलौच पर इतना नहीं लगेगा क्योंकि वेब सीरीज और डिजिटल प्लेटफार्म बनाये ही इस लिए हैं ताकि उन्हें फिल्म मेकिंग की लिबर्टी मिल सके .

लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की क्यों अब ब्रोडकास्ट मिनिस्ट्री को इसमें दखल देना पड़ रहा है , जब आपको एक इतना अच्छा प्लेटफार्म दिया गया है OTT का जिस पर आप अपने हिसाब से अपनी क्रिएटिविटी दिखा सकते थे उसको आपने एक अश्लीलता का अड्डा बना दिया .

अगर इतना एडल्ट कंटेंट नहीं परोसा जाता OTT प्लेटफॉर्म्स पर तो शायद मिनिस्ट्री की दखल अंदाजी की जरुरत भी नहीं पड़ती , लेकिन कुछ मेकर्स पैसा कमाने के चक्कर में इस हद तक गुज़र गए की उन्होंने एक के बाद एक Soft P@rn वेब सीरीज बना डाली .

जिसके चलते अब ब्रोडकास्ट मिनिस्ट्री को दखल देना पडा जिसका खामियाज़ा अब उन लोगो को भी भुगतना पड़ेगा जो एक अच्छा कंटेंट और लोगो के सामने सच्चाई रखते थे .

आपको क्या लगता है क्या आप इन बातो से सहमत है की वेब सीरीज में कुछ भी दिखाया जा रहा है और फ्रीडम का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है , अपनी राय जरुर दें |

Leave a Reply

Your email address will not be published.